How to save mobile data and battery. Follow these tricks

अपने GOOGLE PLAY STORE में ये तीन सेटिंग करें|


अपने GOOGLE PLAY STORE में ये तीन सेटिंग आपका डेटा, बैटरी, बचाएगी और आपकी अनुमति के बिना कोई आपके मोबाइल में कोई भी APPS INSTALL नहीं कर सकेगा |


आज कल सभी पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन है, और गूगल प्ले स्टोर का काम तो जरुर पड़ता ही होगा। चलिये तो आज हम आपको बताने वाले है कुछ ऐसी ट्रिक्स जिनकी मदद से आप अपना डेटा और बैटरी बचा सकते है| प्ले स्टोर से ही यूजर्स अपने पसंदीदा और काम से जुड़े ऐप्स इन्स्टॉल कर सकते हैं। ऐप स्टोर में कुछ ऐसी सेटिंग होती हैं| जिन पर ध्यान नहीं दिया तब फोन का डाटा और बैटरी भी तेजी से खत्म होते हैं। इन सेटिंग्स में चेंज करके डाटा और बैटरी की प्रॉब्लम खत्म कर सकते हैं। आपको कुछ Simple Tricks follow करना है|


1. प्ले स्टोर से डाटा बचाने का तरीका (How to save data from play store)


यदि आपके फोन का इंटरनेट डाटा तेजी से खत्म होता है और इस बारे में आपको पता नहीं है, तब इसके लिए आपको प्ले स्टोर की सेटिंग में कुछ चेंजेस करने होंगे। इसके लिए प्ले स्टोर की सेटिंग में जाकर 'ऑटो-अपडेट ऐप्स' पर जाएं। यहां पर 'डॉन्ट ऑटो-अपडेट ऐप्स' को सिलेक्ट कर लें। यदि आपने ओवर एनी नेटवर्क को सिलेक्ट कर रखा है तब जैसे ही ऐप का अपडेट आएगा, वो ऑटो अपडेट होने लगेगा। इससे डाटा और बैटरी खत्म होते हैं।


- Go to play store

- After that Go to setting

- Find Auto Updates Apps

- Select Don't auto update


save mobile data and battery
1.



2. फोन की बैटरी को सेव करने का तरीका (How to save Phone Battery)


यदि आप प्ले स्टोर का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं और इससे फोन की बैटरी तेजी से खत्म होती है, तब आपको यहां पर भी एक सेटिंग में बदलाव करना होगा। इसके लिए सेटिंग में जाकर 'थीम' पर टैब करें, फिर 'सेट बाई बैटरी सेवर' को सिलेक्ट करें। इस सेटिंग से प्ले स्टोर के इस्तेमाल के दौरान बैटरी कम डिस्चार्ज होगी।


- Go to play store

- After that Go to setting

- Find Theme

- Select Set by battery Saver


save mobile data and battery
2.


3. प्ले स्टोर को प्रोटेक्ट करने का तरीका (How to protect play store)


यदि आपको इस बात का डर लगता है कि कोई आपके फोन का इस्तेमाल करते वक्त उसमें कोई ऐप चुपके से इन्स्टॉल कर सकता है। या फिर आपके बच्चे उसमें कोई ऐप इन्स्टॉल कर सकते हैं, तब प्ले स्टोर को लॉक किया जा सकता है। इसके लिए आपको सेटिंग में जाकर 'पैरेंटल कंट्रोल' में जाना होगा। यहां जैसे ही आप कंट्रोल को ऑन करेंगे आपको 4 डिजिट का पासवर्ड डालना होगा। जैसे ही पासवर्ड सेट हो जाएगा, तब प्ले स्टोर ओपन होने पर पासवर्ड के बारे में पूछेगा।


- Go to play store

- After that Go to setting

- Find User Control > Parental controls

- Switch Parental Control are on

- Enter 4 digit pin and Save


save mobile data and battery
3.



Post a Comment

0 Comments